Home Life Style कार्तिक आर्यन कि कहानी/ Kartik Aryan’s Biography

कार्तिक आर्यन कि कहानी/ Kartik Aryan’s Biography

1
789
Kartik Aryan
Kartik Aryan

असली नाम – कार्तिक तिवारी

उमर – 30 साल

जन्म तारीख – 22.11.1990

kartik aryan age
kartik aryan biography

कार्तिक तिवारी आपने प्रोफेशनल नाम कार्तिक आर्यन के नाम से जाने जाते है। कार्तिक ने अपनी दूसरी फिल्म आकाश भानी के बाद अपना नाम बदलकर कार्तिक आर्यन रख लिया।कार्तिक का जन्म मध्यप्रदेश के एक छोटे शहर गवालियर हुआ था।

kartik aryan's family
kartik aryan’s family

कार्तिक बचपन से ही अभिनेता बनना चाहते थे पर कभी किसीको बताया नहीं, क्योंके जब भी वो आपने दोस्तो को बताते थे उनके सपने के बारे में तब सब उनका बहुत मजाक उड़ाते थे।कार्तिक के माता पिता दोनों हीडॉक्टर है। उनके पापा एक पेडियात्रिशियन, और मम्मी एक गायनेकोलॉजिस्ट हैं। हालाकि कार्तिक के मम्मी पापा दोनों चाहते थे कि कार्तिक डॉक्टर बने पर कार्तिक का सपना कुछ और ही था। कार्तिक को सब प्यार से कुकी बुलाते हैं।

kartik aryan's sister
kartik aryan’s sister

कार्तिक के माता पिता का सपना था के कार्तिक डॉक्टर बने पर उनका सपना तो कुछ और ही था। बाद मे उनका ये सपना कार्तिक कि बहन कृतिका ने पूरा किया MBBS कि डिग्री लेकर।

kartik's  D.Y patil collage
kartik’s D.Y patil collage

कार्तिक ने इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन लिया पर कार्तिक पढ़ाई में ज्यादा अच्छे नहीं थे। डिप्लोमा खत्म करने के बाद कार्तिक ने सोचा एक्टिंग कैरियर में आगे जाने के लिए उन्हें मुंबई जाना पड़ेगा। तो उन्होंने मुंबई के एक कॉलेज में एडमिशन ले लिया।

Kartik-Aaryan- collage pic
Kartik-Aaryan- collage pic

उन दिनों कार्तिक को काफी मेहनत करना पड़ा। कार्तिक के कोई बड़े बड़े लोगों से जान पेहचान नहीं थे। वो ऑडिशन के लिए सोशल मीडिया में सर्च करते थे। शुरु शुरु में 3 साल कार्तिक ने बहुत जगह में ऑडिशन दिए। पर हर जगह से रिजेक्ट हुए, और कुछ एड फिल्म और मॉडलिंग भी किए पर कुछ खास हुआ नहीं। पर उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। कई जगह से उन्हें मिसफिट कहके निकाल दिया गया।

Kartik Aryan

मजे कि बात ये है के कार्तिक को प्यार का पंचनामा के ऑडीशन से भी रिजेक्ट किया गया था पर बाद में डायरेक्टर ने कार्तिक कि फोटो फिर से देखा, और उनको एक और मौका देने का सोचा। तो इस तरह से कार्तिक ने अपना फिल्मी सफर शुरू किया।

Pyaar-Ka-Punchnama
Pyaar-Ka-Punchnama

कार्तिक आर्यन कि पहली फिल्म प्यार का पंचनामा(2011) लोगों को काफी पसंद आया। इस फिल्म में कार्तिक का एक 4 मिनिट का मोनोलोग देखकर सब हैरान रह गए। और कार्तिक ऐसे पहले अभिनेता हैं जिन्होंने 4 मिनिट का लंबा मोनोलग एक ही टेक में पूरा किया।तबसे सबको पता चल गया के कार्तिक कितने बेहतरीन कलाकार हैं।

pyar ka punchnama 2
pyar ka punchnama 2

उसके बाद कार्तिक ने 2 साल में चार मूवी साइन कि जैसे आकाश वाणी(2013), कांची(2014), प्यार का पंचनामा-2(2015), गेस्ट इन लंदन(2017)।

akaash vani
akaash vani

उसके बाद उन्होंने सोनू के टीटू कि स्वीटी (2018) फिल्म कि, जिसने बॉक्स ऑफिस में धूम मचा दी। कार्तिक का 4 मिनिट का मॉनोलोग सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुआ था। कार्तिक आर्यन अब यंग सेंसेशन बन गए हैं।

guest in london
guest in london

हाल ही में उन्होंने लुकाछुपी (2019), पति पत्नी और वो (2019),  और लव आज कल (2020) जैसी मूवीस भी किया है जो के काफ़ी चली।

sonu ke titu ki sweety
sonu ke titu ki sweety

 

Luka chupi
Luka chupi

 

Pati-Patni-Aur-Woh
Pati-Patni-Aur-Woh

कार्तिक ने प्यार का पंचनामा फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर इन ये कमिक रोल जीता है। प्यार का पंचनामा 2 में 3 अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुए और सोनू के टीटू कि स्वीटी में बेस्ट एक्टर और डायनामिक परफॉर्मर अवॉर्ड जीता।

love-aaj-kal
love-aaj-kal
सुनने में आया है के आजकल कार्तिक,सारा अली खान को डेट कर रहे है।
Kartik-Aryans-BMW
Kartik-Aryans-BMW

कार्तिक आर्यन के पास BMW कार हैं।

1 COMMENT

  1. I’m amazed, I have to admit. Rarely do I come across a blog that’s equally educative and amusing, and without a doubt,
    you have hit the nail on the head. The issue is something that too few folks are speaking
    intelligently about. I’m very happy that I stumbled across
    this during my hunt for something regarding this.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here